How to get free website traffic in hindi - website pe traffic kese badhaae

How to get free website traffic in hindi - website pe traffic kese badhaae


अगर आप ब्लॉगिंग करते है और ब्लॉगिंग में नए है, तो आपके दिमाग मे यह सवाल हर बार आता होगा की में अपनी वेबसाइट पे ट्राफिक कैसे लाऊ, " how to get free traffic on website in hindi", " how to get unlimited traffic on website in hindi" , website par traffic kese badhae, backlinks kese banaye, how to increase ranking of website in hindi.

how to get free traffic on website in hindi", " how to get unlimited traffic on website in hindi" , website par traffic kese badhae, backlinks kese banaye, how to increase ranking of website in hindi.

तो दोस्तो आज में आपको कुछ ऐसी बातें बताऊंगा जो आपके वेबसाइट पे ट्रैफिक लाइव में काफी मदत करेगा।

अपने इन बातो को पहले भी कही पढ़ा या सुना होगा पर आप इसपर इतना ध्यान नही देते या इन्हें सही से इस्तेमाल नही करते।

तोह चलिये आज में आपको ऐसे टिप्स और टैकस बताऊंगा जिससे आपके वेबसाइट पर भर भर के ट्राफिक आएगा और आपको और कही जाने की जरूरत नही पड़ेगी ।

How to get free traffic on website


1. Sharing with friends


तो दोस्तो सबसे पहली टिप इस टिप को सब उसे करते है पर कुछ नही भी करते, जी है दोस्तो आपको अपना साइट अपने दोस्तों रिस्तेदारो के साथ शेयर करना होगा जिससे आपके साइट पर शुरुआत के ट्राफिक आएगा, अपने साइट बनाई पर उसे शेयर नही करोगे तो उसका कोई मतलब नही। तो जितज हो सके अपने दोस्तों और रिश्तेदारों के साथ शेयर करे और उन्हें कहो कि यह मेरी वेबसोते है इससे ओपन जरूर करे।

2. Social Media


दूसरी सबसे जरुरी टिप, आप अपने वेबसाइट का facebook, twitter, instagram और जितन्व भी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म है वह पर अपनी साइट को दबा के हर जगह शेयर करे, ताकि आपकी साइट जड़ से ज्यादा लोगो के पास पोहोच सके जिससे आपकी साइट की reach बढ़ेगी, और हो सके तो सारे सोशल मीडिया पर अपने वेबसाइट का पेज या एकाउंट बनाए।

3. Pinterest


दोस्तो आप लोगो को शायद पता नही इंडिया में पिंटरेस्ट इतना नही चलता पर बाहर के देशों में पिंटरेस्ट काफी उसे होता है और बाहर के देशों का ट्रैफिक अगर आपकी साइट पर आए तो आप सोच सकते हो आपकी साइट की रैंकिंग कितनी अच्छी होगी और CPC की आपको कितना अच्छा मिलेगा। इसलिए पिंटरेस्ट पर भी अपना एकाउंट बनाए और वह भी अपनी साइट का लिंक शेयर करे ताकि आपकी साइट पे विदेशो से भी ट्रैफिक आए। क्योंकि पिंटरेस्ट पर आपको फ़ोटो डालनी होती है और ऊपर आप अपने साइट का लिंक भी दाल सकते है जिसे कोई भी अगर आपके फोटी पर क्लिक करेगा तो डायरेक्ट अपनी सोते पे चला जाएगा। इसलिए पिंटरेस्ट का भी उसे करे।

4. Google organic traffic


सबसे जरूरी यही की की आपकी साइट गूगल पे इंडेक्स होनी चाहिए और जब गूगल से आपकी साइट पे organic ट्रैफिक आने लग जाए तो फिर आपके साइट पे ट्रैफिक की कमी नही होगी, उसके लिए आपको google webmaster tool का उसे करना चाहिए आपकी साइट को उसपर इंडेक्स करवाओ।

5. Guest Post


गेस्ट पोस्ट एक सबसे बेस्ट तरीका है वेबसाइट में भर बाबर के ट्रैफिक लाने का। कुछ लोग सोचेंगे गेस्ट पोस्ट क्या होता है, तो गेस्ट पोस्ट में हम खुदका लिखा हुआ एक आर्टिकल किसी दूसरे वेबसाइट पे डालते है, मतलब किसी बड़ी वेबसाइट जिसकी अछि खासी रैंकिंग हो और उसपे पहले से ही बोहोत ट्रैफिक आता हो। पर ज्यादातर सारी बड़ी वेबसाइट गेस्ट पोस्ट के लिए बोहित पैसे लेती है, पर आपको क्या करना है आपके वेबसाइट के रिलेटेड आपको गूगल पे सर्च करने है और वह रिजल्ट में जो वेबसाइट आती है और जड़ पुरानी न हो और और आपके बराबर की वेबसाइट हो, तो आप उनसे बात कर सकते है कि हमे आपकी साइट वे गेस्ट पोस्ट करना है और बदले में आप अपनी साइट पे उनका पोस्ट शेयर करो इससे आपको एक dofollow backlink भी मिलेगी जो कि रोकी पोस्ट की रैंकिंग में काम आएगा।

6. Bing Webmaster Tool


यह भी एक बोहोत इम्पोर्टेन्ट tool है आप मेसे के जान शायद इससे यूज़ भी करते हो पर ज्यादा टार लोग सिर्फ गूगल टूल ही यूज़ करते है। जैसा कि आप जानते हो bing भी एक सर्च इंजन है गूगल की तरह और यह पे भी बाहर के देशों और इंडिया से भी कई लोग है जो bing का यूज करते है गूगल की वजह, और कई सारे ब्लोग्गेर्स इससे यूज़ नही करते इसलिए bing पे आर्टिकल्स और सर्च रिजल्ट भी कम है। तो अगर आपकी साइट बिंग पर रैंक होजाए तो आपको गूगल से भी ज्यादा origanic traffic यहाँ से मिल सकता है तो इसे भी यूज करें और bing पे भी अपनी साइट को इंडेक्स करवाए।

7. Backlinks Exchange


इसमे आप अपने competitors जिनकी साइट की रैंकिंग लग भग आपके साइट जैसी हो उनसे सम्पर्क करके backlinks एक्सचेंज कर सकते है जिसे आपको dofollow बकलिंक्स भी मिलेगा और उनकी साइट के विसिटोर्स आपकी साइट पे भी आजाएँगे और आप दोनों का रैंकिंग में फायदा होगा।
तोह दोस्तो अगर आप यह सब चीज़ कार्लो तो आपको blogging में सफल होने से गूगल भी माही रोक सकता।

तो यह थे कुछ tips related how to get mlre website traffic.

उमीद करता हु यह टिप्स आपके काम आएंगे। तो दोस्तो आजही से कम पर लग जाओ और यह आर्टिकल केस लगा नीचे कमेंट करके जरूर बताना और अपने ब्लोहगेर्स दोस्तों के साथ शेयर भी जरूर करना।

Comments